School Holiday : जनवरी महीने में स्कूल इतने दिन रहेंगे बंद जाने क्यों

School Holiday :

अगर आप भी एक स्टूडेंट हैं ।और आप स्कूल कॉलेज में पढ़ाई करते हैं तो आप सभी लोगों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी की खबर निकलकर आ रही है जिसमें बताया जा रहा है कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के आधार पर राजस्थान के स्कूलों में शीतकालीन छुट्टियां 24 दिसंबर से शुरू हो गए थे।यह छुट्टियां 5 जनवरी 2024 तक रहेंगे यानी की 13 दिन तक स्कूलों में अवकाश रहने वाले हैं आपको बता दें

School Holiday :

कि नए साल 2024 में 6 जनवरी को शनिवार है इस दिन स्कूल खुलेंगे। और रविवार 7 जनवरी को छुट्टियां रहेंगे। 8 जनवरी से पूरी तरह से स्कूल खुल जाएंगे लगातार 6 दिन स्कूल खुलने के बाद 14 को रविवार मकर संक्रांति मनाया जाएगा । इसके बाद गुरु गोविंद सिंह जयंती मनाए जाएंगे इसके लिए 17 जनवरी को स्कूल बंद रहेंगे । और 26 जनवरी को राजस्थान सहित पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएंगे इस दिन भी स्कूल बंद रहेंगे इस हिसाब से जनवरी महीने में स्कूलों में कल इतनी छुट्टियां पड़ेंगे जान तो जनवरी महीने में शीतकालीन अवकाश के पास दिन चार रविवार एक त्यौहार और एक गणतंत्र दिवस की छुट्टियां मिलाकर कुल 11 दिन स्कूल जनवरी महीने में बंद रहेंगे।

सभी सरकारी और निजी स्कूलों में छुट्टियां होगी लागू (School Holiday )

राजस्थान सरकार ने वर्ष 2024 की छुट्टियों का नया कैलेंडर जारी कर दिए हैं। राजस्थान सरकार के जारी अवकाशों में सार्वजनिक अवकाश सभी स्कूलों में अनिवार्य है । यह छुट्टियां सभी सरकारी और निजी स्कूलों में लागू होंगे इसके साथ ही गर्मियों की छुट्टियां और शीतकालीन अवकाश भी मिलेंगे अभी तक यही जानकारी सामने निकल कर आ रहे हैं आने वाले दिनों में कुछ फिर बादल हो सकता है। फिर बादल होने के बाद आप सभी लोगों को इसी ब्लॉक के माध्यम से अगली जानकारी बताई जाएगी।

सभी राज्य के छूटी का लिस्ट यहाँ से देखे 

पंजाब स्कूल का छूटी  यहाँ से देखे 
उतर प्रदेश स्कूल छूटी का लिस्ट  यहाँ से देखे 
बिहार स्कूल छूटी का लिस्ट  यहाँ से देखे 
मध्य प्रदेश स्कूल छूटी का लिस्ट  यहाँ से देखे 

 

खबरे और भी है इसे भी पढ़े >>>

UP Bijli Bill Mafi Yojana 2024: बिजली बिल वाले लोगों को हुआ बल्ले बल्ले, योगी सरकार ने बिजली बिल वाले लोगों को दिए 2024 में बहुत बड़ा तोहफा

₹2000 के नोट के बाद ₹500 के नोटों पर आया बड़ा अपडेट, जान ले फटाफट, RBI Notes Star Symbol News

Up Bijli Bill Latest News : युपी किसानों के लिए बिजली बिल हुआ माफ 100% रिफंड के साथ आए यहां पूरी जानकारी

Ration Card : अचानक रातों-रात राशन कार्ड के नियमों में हो गया बदलाव, अब फ्री गेहूं बंद, देखें पूरी खबर।

Free Solar Rooftop Yojana : फ्री में लगवाए सोलर पैनल, 21 राज्यों में आवेदन की प्रक्रिया हुई शुरू।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment