Sahara India Official Helpline Number : सहारा इंडिया के द्वारा जारी किया गया नया ऑफिशियल हेल्पलाइन नंबर, इस नंबर पर करें कॉल

|| Sahara India News, sahara india latest news,sahara india ka paisa kab milega,sahara india,sahara india ka paisa kaise milega,sahara india news,sahara india refund portal, sahara india ka taja khabar,sahara india latest news today 2023, Zeekhabar.in, Zee Khabar.in, Zee News, Sahara India Official Helpline Number  || 

Sahara India Official Helpline Number : सहारा इंडिया में देश के करोड़ों निवेश को का पैसा सहारा चित फंड कंपनी में फंसा हुआ है। आपको बता दे की इसकी सुनवाई हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के द्वारा चल रही है। सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार साहिकर्ता मंत्रालय को 5000 करोड़ 10 करोड़ निवेशकों को ₹10000 देने के लिए रिफंड की है। लेकिन बहुत सारे लोग सहारा रिफंड पोर्टल (Sahara India Refund Portal)  पर ऑनलाइन आवेदन भी करवाई लेकिन इसके बावजूद भी लोगों का पैसा वापस नहीं मिला समय सीमा के बावजूद लोगों का पैसा सरकार के द्वारा उनके खाते पर नहीं आया।

सहारा इंडिया के द्वारा या फिर सरकार के द्वारा सहारा इंडिया (sahara India)  को लेकर समय-समय पर बहुत सारी जानकारी सामने आती रहती है इसी बीच सहारा के द्वारा एक हेल्पलाइन नंबर (Sahara Helpline Number) को जारी किया गया है। जिसके मदद से आप लोग जान पाएंगे कि आपका पैसा कहां पर रुका हुआ है।

Sahara India Official Helpline Number

सहारा इंडिया में देश के सभी गरीब लोगों का पैसा करोड़ों रुपया में फंसा हुआ है। काफी आंदोलन करने के बाद हमारे देश के गृह मंत्री अमित शाह जी के द्वारा सहारा इंडिया से पैसे वापस (Sahara India Money Refund) दिलाने के लिए लोगों को भरोसा दिया गया। जिसमें अमित शाह जी के द्वारा जुलाई महीने 2023 में यह ऐलान किया गया कि सहारा इंडिया में जो भी लोगों का पैसा फसा हुआ है उनके पैसे वापस मिलेंगे।

Sahara India Official Helpline Number, Sahara Latest News, Zeenews zeekhabar.in, Zee khabar.in
sahara india helpline number, zee khabar.in, zeekhabar

अमित शाह जी के द्वारा एक रिफंड पोर्टल (Sahara India Refund Portal)  हुई जारी करवाया गया जिसमें निवेशकों को कहा गया कि वह अपने सभी दस्तावेजों के साथ इस पोर्टल पर आवेदन करें। निवेदक के द्वारा भली-भांति गृह मंत्री अमित शाह जी के द्वारा कहे जाने के बाद सहारा रिफंड पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन भी दर्ज किए। इसके बाद निवेशक अपने पैसे वापस आने का इंतजार कर रहे हैं।

अमित शाह का बात निकल रहे जुमले बाजी (Sahara India News Amit Shah) 

2024 का चुनाव नजदीक आ रहा है ऐसे में चुनावी माहौल बनाने के लिए अमित शाह जी के द्वारा सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल लॉन्च किए गए हैं जिससे लोगों का आत्मविश्वास बना रहे। बहुत सारे निवेदक परेशान हैं कि उनका पैसा उनके खाते में वापस अभी तक नहीं आया है। बहुत सारे लोग यह दावा करते हैं कि उनका पैसा ₹10000 की धनराशि उनके खाते पर आया है। ऐसे में बहुत सारे लोग अमित शाह और बीजेपी को जुमलेबाज कह रहे हैं जो सिर्फ वोट लेने के लिए लोगों को दिलासा दिला रहे हैं।

ये भी पढ़े >>> Private Job News : 2024 से पहले जान ले, प्राइवेट नौकरी करने वालों के लिए चार सबसे बड़ी अपडेट, 2 बड़ी खुशखबरी

सहारा इंडिया की तरफ से जारी किया गया नया नंबर।

Sahara India Latest News : देश की सबसे बड़ी कंपनी सहारा इंडिया सुब्रत राय को इंडिया में कौन नहीं जानता। एक समय था कि जब सहारा इंडिया का भारत में नहीं बल्कि विश्व भर में डंका बजाता था। बड़े प्राइवेट कंपनी के नाम से सहारा इंडिया कंपनी जाना जाता था। जो कि पूरे विश्व भर में दूसरे नंबर पर आता था। लेकिन कहते हैं ना की अच्छा दिन और बुरा दिन कब आ जाए कभी किसी को पता ही नहीं चलता और शहर का समय बड़ा होता चला गया। ठीक उसी प्रकार सहारा इंडिया कंपनी डूबती हुई चली गई।

आज Sahara India का हालत यह है कि निवेशक का पैसा का कुछ आता-पता नहीं है। सहारा इंडिया गरीब लोगों का पैसा लूटने के बाद सरकार की नजरों में धूल झोंक कर अमन चैन की नींद सो रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गोरखपुर से शुरू हुई सहारा इंडिया की कंपनी लंबे दर्जे तक अपने कारोबार सही ढंग से कर रही थी लेकिन ऐसा क्या हुआ कि सहारा इंडिया कंपनी बिल्कुल पूरी तरीका से डूब गया।

Sahara India Official Helpline Number

यहां पर आपको सहारा इंडिया (Sahara India) के द्वारा कुछ प्रमुख लोगों के नंबर देखने को मिलेंगे जैसे सहारा इंडिया सुब्रत राय सहित और भी बड़े अधिकारी जो सहारा में बड़े पद पर हैं। हालांकि यह नंबर काफी दिनों से बंद बता रहा है लेकिन अब समय अनुसार ट्राई करते रहिए यह नंबर लगेगा आप बातचीत करेंगे। और अपने पैसे की स्थिति को जान सकेंगे।

नाम पद का नाम मोबाइल नंबर
सहारा श्री सुब्रत रॉय चेयरमैन (सहारा ग्रुप)  9839069777
ओपी श्री वास्तव  उप प्रबंधक (सहारा ग्रुप)  9935000001, 983800101
जय व्रत रॉय  सहारा ग्रुप का निदेशक 
सावपन्ना रॉय  सहारा ग्रुप का निदेशक  9839069777
एस वि सिंह  अधिशासी निदेशक (मेसर्स सहारा ग्रुप)  9721488888, 7007933889
पवन कपूर  निदेशक (सहारा ग्रुप)  7408388886
जीतेन्द्र कुमार  चार्ट्स अक्कौन्टेंड ( सहारा ग्रुप)  7860039551
आरपी यादव  सहारा ग्रुप का निदेशक  9335226838
शुसंतो रॉय  सहारा ग्रुप का निदेशक  9839069777
ऋचा रॉय  सहारा ग्रुप का निदेशक  9839069777
चांदनी रॉय  सहारा ग्रुप का निदेशक  9839069777
अलख सिंह  सहारा ग्रुप का निदेशक  9721755555

दोस्तों अगर आपका भी सहारा इंडिया में पैसा फंसा हुआ है और अभी तक आपके पैसे रिफंड (Sahara India Refund) नहीं हो पाए हैं तो आप हेल्पलाइन नंबर के जरिए कॉल करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए आपको शिकायत दर्ज करवाने के लिए सेबी के टोल फ्री नंबर 1800 2667575 और 1800 2275 75 पर आप सुबह 9:00 बजे से लेकर शाम के 6:00 बजे तक कॉल कर सकते हैं। यहां पर आपका समय दर्ज करवा सकते हैं इसके अलावा अगर आप सहारा इंडिया से पैसे वापस (Sahara India Refund Money) प्राप्त करना चाहते हैं तो निम्नलिखित प्रक्रिया से शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

ये भी पढ़े >>> Free Ration Yojana : 80 करोड लोगों के लिए मोदी सरकार की तरफ से बड़ी खुशखबरी, दिवाली से पहले मोदी सरकार के तरफ से बड़ी खुशखबरी।

सहारा इंडिया से पैसे रिफंड को लेकर शिकायत करने के लिए कंज्यूमर हेल्पलाइन नंबर पर इस प्रकार से करें शिकायत

  • अगर आपका भी पैसा सहारा इंडिया में फस गया है तो आप कंज्यूमर हेल्पलाइन नंबर के जरिए शिकायत दर्ज करवा सकते हैं यह सरकार के द्वारा चित फंड कंपनियों से पैसे दिलाने के लिए लागू किए गए हैं।
  • सबसे पहले आप लोगों को कंज्यूमर हेल्पलाइन नंबर के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा। इसका लिंक नीचे की तरफ दिया गया है।
  • इसके बाद आपको अपना अकाउंट बनाना होगा।
  • इसके बाद आपको अपनी यूजर आईडी से लॉगिन करें।
  • लोगिन करने के बाद आपको यहां पर शिकायत दर्ज करना होगा जैसे कि आपके पास जो भी दस्तावेज है वह अपलोड करें।
  • इसके बाद आवेदक को सबमिट करें।
  • अब आपकी शिकायत दर्ज हो चुकी है आपको रजिस्ट्रेशन नंबर पर जो भी नंबर दर्ज है उसे पर जानकारी भेज दी जाएगी।
  • और फिर तुरंत शिकायत को जल्द ही निवारण होगा।
Sahara India Official Website  Click Here
Sahara India Refund Portal Click Here
Consumer Helpline Portal  Click Here 
Ankit वैश्यकीयार

Ankit Vaishykiyar is a Bihar native with a Bachelor's degree in Journalism from Patna University. With three years of hands-on experience in the field of journalism, he brings a fresh and insightful perspective to his work. Ankit Vaishykiyar is passionate about storytelling and uses his roots in Bihar as a source of inspiration. When he's not chasing news stories, you can find him exploring the cultural richness of Bihar or immersed in a good book.

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

1 thought on “Sahara India Official Helpline Number : सहारा इंडिया के द्वारा जारी किया गया नया ऑफिशियल हेल्पलाइन नंबर, इस नंबर पर करें कॉल”

  1. कृपया मेरी 6 पोलिशीयां सहारा में है हमने आवेदन पत्र संख्या 2309040831735 के माध्यम से दिनांक 04-9-2023 को किया गया है, किंतु 45 दिन गुजरने के बावजूद हमारी धन राशि हमें प्राप्त नहीं हुई है।
    कृपया बताए कि इस राशि का भुगतान कब तक होगा। एक पीड़ित ज्ञान चन्द नागेश्वर दिल्ली

    Reply

Leave a Comment

%d