PM Modi Suryoday Yojana : अयोध्या से लौटते ही पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, अब एक करोड़ घरों की चो पर लगेंगे सोलर पैनल , कम होगा बिजली बिल

PM Modi Suryoday Yojana :  अगर आप भी भारत देश के नागरिक है । तो आप सभी लोगों को बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहे है कि केंद्र सरकार प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना प्रारंभ करेंगे । जिसके तहत एक करोड़ घरों की चो पर सोलर पैनल लगवाए जाएंगे । आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर में रामलाल की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होकर दिल्ली लौटने के बाद के यह बड़ा ऐलान किए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया मंच एक्शन पर एक रिपोर्ट में कहे हैं कि सूर्यवंशी भगवान श्री राम के आलोक से विश्व के सभी भक्तगण सदैव ऊर्जा प्राप्त करते रहें । ऐसे में आज हम अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर मेरा यह संकल्प और पशस्त हुआ कि भारतवासियों के घरों की छतों पर उनका अपना सोलर सिस्टम हो।

PM Modi Suryoday Yojana :

उन्होंने अपने शब्दों में कहा कि अयोध्या से लौट के बाद मैंने पहले निर्णय लिए हैं कि हमारी सरकार एक करोड़ घरों पर सोलर पैनल लगाने के लक्ष्य के साथ प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना प्रारंभ करेंगे । प्रधानमंत्री ने यह भी कहे कि इससे गरीब और मध्यम वर्ग का बिजली बिल तो कम होंगे ही साथ ही भारत ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर भी बनेंगे। प्रधानमंत्री ने अयोध्या से लौट के बाद इस संबंध में एक बैठक की अध्यक्षता किए हैं।

उन्होंने इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा किए हैं। बाद में प्रधानमंत्री कार्यालय माध्यम से निम्न और मध्य आय वाले व्यक्तियों को बिजली प्रदान करने हैं । साथी इसका लक्ष्य अधिशेष बिजली उत्पादन से अतिरिक्त आय का स्रोत भी उपलब्ध कराने हैं। प्रधानमंत्री ने यह भी निर्देश दिए की बड़ी संख्या में सोलर पैनल लगाने के मद्देनजर आवासीय इलाकों के उपभोक्ताओं के लिए एक व्यापक राष्ट्रीय अभियान शुरू किए जाने हैं।

PM Modi Suryoday Yojana :  अयोध्या में रामलीला की प्राण प्रतिष्ठा, पीएम नरेंद्र मोदी ने अलैंगिक क्षण बताया

वहीं भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सोमवार को अयोध्या के मंदिर में रामलाल की नई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा किए गए। नरेंद्र मोदी ने इस क्षण को नए युग के आगमन का प्रतीक के कर दिए हैं। लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले ही आयोजित इस प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लाखों लोगों ने अपने घरों और पड़ोस के मंदिरों में टेलीविजन पर देखे दोपहर 12:29 पर रामलाल के नवीन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा किए गए जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म करने और समान नागरिक संहिता लागू करने के साथ-साथ अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण दशकों से भारतीय जनता पार्टी के एजेंट में रहे हैं ।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान सेवा के हेलीकॉप्टरों ने नवनिर्मित जन्मभूमि मंदिर पर फूलों की वर्षा किए हैं। साथ ही रामनगरी के कुछ हिस्सों में लोगों ने गायन और नृत्य के साथ जश्न मनाए हैं। मोदी ने अपने संबोधन में काहे की आज हमारे राम आ गए हैं । युवाओं के लंबे इंतजार के बाद हमारे राम आ गए हैं। हमारे रामलीला तंबू में नहीं रहेंगे हमारे रामलला एक भव्य मंदिर में रहेंगे

येभी ढ़ें >>>> Anganwadi Bharti 2024 : आंगनवाड़ी में भर्ती जल्द, 10वीं और 12वीं पास कर पाएंगे आवेदन।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।
%d