Patanjali 1kw Best Solar Inverter And Battery : आ गया पतंजलि का सोलर पैनल ,अब एक यूनिट बिजली का खर्च मात्र 1₹

Patanjali 1kw Best Solar Inverter And Battery :

पतंजलि कंपनी हर घर में उपयोग होने वाले तरह-तरह के प्रोडक्ट लॉन्च करते हैं और ऐसे में बात करें तो अब मार्केट में पतंजलि कंपनी का सोलर सिस्टम को भी लॉन्च किया गया है अगर आप भी पतंजलि कंपनी का सोलर सिस्टम लगाने के लिए सोच रहे हैं तो आप यह सबसे पहले देखें की आपके लिए एक किलो वाट का सोलर सिस्टम सही रहेगा कि नहीं आपको बता दें कि 1 किलोवाट का सोलर सिस्टम लगभग 4 से 5 यूनिट बिजली बन सकती है ऐसे में अगर आप 1 दिन में 4 से 5 यूनिट बिजली खपत कर देते हैं तभी पतंजलि कंपनी का 1 किलो वाट घंटा वाले सोलर सिस्टम आपके लिए सही रहेगा

अगर आप ज्यादा बिजली का उपयोग करते हैं तो उसी आधार पर आप पतंजलि का बड़ा सोलर सिस्टम भी ले सकते हैं आपको बता दें कि पतंजलि 1 किलो वाट बेस्ट सोलर इन्वर्टर 1 किलोवाट सोलर सिस्टम के लिए आप दो तरह के इनवर्टर का उपयोग कर सकते हैं आपको बता दें कि एक ऐसा इनवर्टर जिसमें आप 1 किलो वाट के पतंजलि पैनल को लगवा सकते हैं लेकिन लोड नहीं चला सकते हैं जो कि आपको सस्ता मिल जाएगा

दूसरा ऐसा कि जिस पर आप 1 किलो वाट के पतंजलि पैनल भी लगवा सकते हैं 1 किलोवाट का लोड भी चला सकते हैं ऐसे में आपको वह इनवर्टर थोड़ा सा मांगा मिलेगा इसके बारे में नीचे की लेख में जानकारी दिए गए हैं

Patanjali P1250 Solar Inverter

आपको बता दें कि इस पतंजलि इनवर्टर पर 1 किलोवाट के सोलर पैनल तो आप लगवा सकते हैं लेकिन लगभग 700 बाट तक ही लोड चला सकते हैं ।आपको बता दें कि इस पतंजलि इनवर्टर पर एक पतंजलि बैटरी लगाई जाती है । इसीलिए आप काफी कम पैसे में ही आप 1 किलोवाट सोलर सिस्टम तैयार कर सकते हैं । यह पतंजलि इनवर्टर भी pwn टेक्नोलॉजी का है । इसीलिए इसकी oc भी लगभग 25b है। तो आप इस पतंजलि इनवर्टर पर 36 सेल्स के पतंजलि सोलर पैनल का उपयोग करें यानी कि आप जितनी पतंजलि सोलर पैनल आप लगवाना चाहते हैं वह सभी 100 या 150 वाट के होने चाहिए। यह पतंजलि इनवर्टर आपको 8000 के लगभग मिल जाएंगे।

Patanjali P1850 Solar Inverter

इस पतंजलि इनवर्टर पर आप 1 किलोवाट का लोड भी चला सकते हैं। और 1 किलोवाट का पतंजलि पैनल भी लगवा सकते हैं। लेकिन इस पतंजलि इनवर्टर पर आप भविष्य में 2 किलोवाट पतंजलि पैनल का भी लगाकर इसे 2 किलो वाट का पतंजलि सोलर सिस्टम भी बना सकते हैं। यह पतंजलि इनवर्टर 1500v लोड कैपेसिटी आता है। जिसमें आपको दो पतंजलि बैटरी लगवाने पड़ते हैं‌ । यह पतंजलि इनवर्टर भी pwn टेक्नोलॉजी का है । इसकी भी oc लगभग 44p है। तो आप इस पतंजलि इनवर्टर पर आप 7 सेल्स वाले पतंजलि सोलर पैनल का उपयोग कर सकते हैं । और आप इस पर 250w पतंजलि सोलर पैनल ही लगाए ।

जाने पतंजलि सोलर पैनल बैटरी की कीमत क्या है (Patanjali 1kw Best Solar Inverter And Battery)

पतंजलि कंपनी हर तरह की सोलर पैनल बैटरी बनती है ऐसे में अगर आपका बजट कम है तो आप छोटी पतंजलि बैटरी यानी की 100 एपियर की की बैटरी ले सकते हैं ।जो कि लगभग आपको ₹10000 में मिल जाएगी ।अगर आपको अधिक पतंजलि बैटरी बैकअप की आवश्यकता है। तो आप 150 एपियर की बैटरी ले सकते हैं जो कि आपको या बैटरी ₹15000 में मिल जाएगा । अगर आपको और भी अधिक बैटरी बैकअप चाहिए तो 200 एपियर के बैटरी आप ले सकते हैं। अन्य खर्च की बात करें।

Patanjali 1kw Best Solar Inverter And Battery :

तो पतंजलि सोलर सिस्टम लगाते समय सोलर सिस्टम बैटरी इनवर्टर और इनवर्टर के अलावा हमें कुछ और चीजों की जरूरत पड़ती है । जैसे की पतंजलि पैनल लगाने के लिए स्टैंड सोलर पैनल को सोलर इनवर्टर के साथ जोड़ने के लिए तार पूरे सिस्टम को सुरक्षा करने के जैसे एसी डीसी अर्थिंग तो इनको लगाने का भी खर्चा अलग से आपको पड़ जाएगा ।जो कि आपको पड़ेगा लगभग ₹10000 तो आपको पता चल ही गया होगा कि पतंजलि का 1 किलोवाट सोलर पैनल लगवाने के लिए आपको खर्चा लगभग 57 हजार से 87 हजार रुपए पड़ जाएगा। और ऐसे में आपको बता दें कि यह आपके ऊपर निर्भर करेगा कि आप कौन से बैटरी कौन से सोलर पैनल आप लगवाना चाहते हैं उसी के हिसाब से आपको खर्च पड़ेगा।

येभी ढ़ें >>>>

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।
%d