Niyojit Teachers : 4 लाख नियोजित शिक्षकों को मिला खुशखबरी नीतीश कैबिनेट से मिले न्यू ईयर गिफ्ट राज्यकर्मी बनेंगे

Niyojit Teachers :

बिहार राज्य के सरकारी स्कूलों में कार्यरत नियोजित शिक्षकों को बड़ी सौगात मिले हैं । आप सभी को बता दें कि राज्य सरकार की ओर से नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने का निर्णय लिए गए हैं। इस प्रस्ताव पर मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में होने वाले कैबिनेट की बैठक में मंजूरी दे दिए गए है।

नियोजित शिक्षकों के लिए सक्षमता परीक्षा (Niyojit Teachers )

आपको बता दें कि राज्य सरकार की ओर से अब नियोजित शिक्षकों को विशिष्ट शिक्षक की जगह सहायक शिक्षक का ही नाम देने का निर्णय लिए गए हैं । इसके लिए पूर्व में तैयार संचिका में आवश्यक बदलाव किए गए हैं । बताया गया है कि पहले से तैयार इस प्रस्ताव को कैबिनेट से मंजूरी मिल जाने के बावजूद नियोजित शिक्षकों को सक्षमता परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिए गए हैं। जिसके तहत सभी को तीन बार मौके दिए जाएंगे।

छुट्टी के दिन प्रस्ताव को दिए गए अंतिम रूप (Niyojit Teachers )

दूसरी तरफ जिन नियोजित शिक्षकों ने बीपीएससी परीक्षा पास कर लिए हैं उन्हें परीक्षा देने की जरूरत नहीं होंगे। इसके अलावा 17 से 18 वर्षों से कार्यक्रम शिक्षकों को वीरियता कभी लाभ मिल सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक शिक्षा विभाग की ओर से सोमवार को क्रिसमस की छुट्टी होने के बावजूद इसे संबंधित प्रस्ताव तैयार कर लिए गए थे । और मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव पर अंतिम निर्णय लिए गए हैं।

यह भी पढ़े >>> Sahara India Refund Portal Update : संपूर्ण भुगतान की राह पर सहारा, सबको मिलेगा पूरा पैसा

नियोजित शिक्षकों को लंबे समय से था इंतजार (Niyojit Teachers )

नियोजित शिक्षकों को इस फैसले का लंबे समय से इंतजार थे बताई जा रहे हैं । कि जल्द ही शिक्षक विभाग की ओर से सक्षमता परीक्षा आयोजित किए जाएंगे। उसके बाद नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा दे दिए जाएंगे।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।