Indian Railway : बिहार में जल्द दौड़ सकता है 5 नई एक्सप्रेस ट्रेन , पीएम मोदी ने दिए सभी लोगों को बहुत बड़ा तोहफा देख लीजिए लिस्ट

Indian Railway : अगर आप भी बिहार राज्य के नागरिक हैं। और आप भी ट्रेन में सफर करते हैं तो आप सभी लोगों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी खबर निकलकर आ रहा है । क्या है बड़ी खुशखबरी की खबर यह जानने के लिए इस खबर को अंत तक जरूर पढ़ते रहें ताकि आपको पूरी जानकारी विस्तार से पता चल सके।

आप लोगों को बता दें कि बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीब करीब तय हो चुका दौरे के बीच सुबे को पांच नई एक्सप्रेस ट्रेनों का तोहफा मिल सकते हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि पीएम मोदी अपने बिहार दौरे के दौरान इन ट्रेनों की शुरुआत करेंगे इन नई रेलवे में पूर्व पश्चिम चंपारण के साथ बाकी के इलाकों में रेलवे का संपर्क बेहतर हो जाएंगे यही नहीं इससे बिहार में टूरिज्म को भी फायदे होंगे। आपको बता दें कि अंतरिम बजट में भले ही जिक्र ना हो लेकिन बिहार के लोगों के लिए पांच नई एक्सप्रेस से ट्रेन चल सकते हैं। दरअसल पूर्व मध्य रेल ने ही खास तौर पर उत्तर बिहार के लिए पास नई ट्रेनों का प्रस्ताव भेजे थे इस पर रेलवे बोर्ड ने भी मंजूरी दिए हैं।

Indian Railway : क्या कहें हैं पूर्व मध्य रेलवे ने

आपको बता दें कि पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ यानी जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार के मुताबिक दानापुर से जोगबनी को जोड़कर कुल पांच नई रेलों को चलने का प्रस्ताव दिए गए थे। इस पर रेलवे बोर्ड ने अपनी मंजूरी दे दिए हैं । इससे न सिर्फ इलाकों में संपर्क बढ़ेंगे बल्कि टूरिज्म सेक्टर को भी फायदे होंगे । इससे बिहार के लोगों को नई नौकरियां के मौके भी मिलेगा।

येभी ढ़ें >>> Indian Railway : इस रूट पर वंदे भारत से रेस लगाएंगे तेजस और शताब्दी ट्रेने,जानिए क्या है रेलवे की प्लानिंग

Indian Railway : जानिए कौन सा है वह ट्रेन

  • आपको बता दें कि पहले एक्सप्रेस ट्रेन – दानापुर से जोगबनी के बीच वाया दरभंगा और सकरी ।
  • दूसरी एक्सप्रेस ट्रेन – नरकटीयांगज से गौनाहा के बीच पैसेंजर के मुकाबले यात्रियों को मंजिल तक पहुंचने में लगेंगे कम वक्त।
  • तीसरी एक्सप्रेस ट्रेन – जोगबनी से सहरसा के बीच दो जिलों के बीच बेहतर कनेक्टिविटी।
  • चौथी एक्सप्रेस – ट्रेन जोगबनी से सिलीगुड़ी के बीच इस ट्रेन की योजना भी नई।
  • पांचवी एक्सप्रेस – ट्रेन रक्सौल से जोगबनी ( चंपारण से नजदीक शहरो की कनेक्टिविटी नेपाल से आने वाले टूरिज्म को फायदा)।

येभी ढ़ें >>>> UP Metro Liquor News : यूपी सरकार का बड़ा फैसला, अब उत्तर प्रदेश के रेलवे और मेट्रो स्टेशन पर बिकेगा शराब।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।