Google Chrome Update : सरकार ने दिए तुरंत गूगल क्रोम अपडेट, करने की चेतावनी नहीं करने पर पड़ जाएगा मुश्किल

Google Chrome Update : अगर आप भी गूगल क्रोम यूजर हैं तो आपके लिए बेहद जरूरी है आपको बता दें कि भारत सरकार की कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम ने गूगल क्रोम यूजेस के लिए एक चेतावनी जारी किए हैं । ऐसे में आपको बता दें कि CERT – In ने कहे हैं कि गूगल क्रोम के एक वर्जन में कोई खामियां हैं । जो यूजर्स की सिक्योरिटी के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं । आपको बता दें कि सरकार में अपने हालिया लिया सुरक्षा नोट CIVN -2024-0031 मैं इन सभी कमियों के बारे में बताए हैं । सरकारी अनुसंधान टीम ने खुलासा किए हैं कि इस वक्त कोई क्रोम यूजर खतरे में है। और 114.5735.350 वर्जन से पहले गूगल क्रोम ओएस के यूजर्स के लिए जोखिम पैदा करते हैं।

आपको बता दें कि जिन स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 11, 12,12 एल 13 और 14 है उन्हें फोन को अपडेट करने की जरूरत है। एंड्रॉयड फोन में इस कमजोरी के कारण हैकर्स आपकी जरूरी चीजों तक पहुंच सकता है।

Google Chrome Update : साइट पैनल सर्च मिले खामियां

आपको बता दी की गवर्नमेंट रिसर्च टीम के अनुसार हैकर साइड पैनल सर्च फीचर का उसे कर डाटा चुरा रहे हैं। साथ ही आपकी ब्राउज़र सिक्योरिटी को भी बायपास कर सकते हैं।

Google Chrome Update : गूगल क्रोम को कैसे करें अपडेट

  • सबसे पहले आप सभी लोगों को गूगल क्रोम ओपन करने होंगे।
  • फिर विंडो के टॉप राइट कॉर्नर में जाएं और तीन डॉट पर क्लिक करें।
  • फिर हेल्प पर जाएं और गूगल क्रोम को सेलेक्ट करें।
  • अगर अपडेट उपलब्ध है तो क्रोम ऑटोमेटेकली उसे डाउनलोड और इंस्टॉल करें।
  • एक बार अपडेट इंस्टॉल हो जाने पर क्रोम रीस्टार्ट हो जाएगा।

येभी ढ़ें >>>> SBI, PNB, केनरा बैंक समेत सभी बैंक खाता वालों के लिए 5 नए नियम, बड़े बदलाव तुरंत जान ले।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

%d