Free Smartphone New Update Rajasthan : राजस्थान की महिलाओं के लिए आया बड़ा अपडेट फ्री मोबाइल को लेकर , यहां से देखें पूरी जानकारी

Free Smartphone New Update Rajasthan : अगर आप भी राजस्थान के निवासी हैं और आप राजस्थान में फ्री मोबाइल को लेकर क्या नया अपडेट जारी किया गया है यह जानना चाहते हैं तो आप सभी के लिए बड़ी अपडेट निकाल कर आया है । जो आज के इस लेख में आप सभी को बताने वाले हैं। अतः इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ते रहें ताकि आपको पूरी अपडेट प्राप्त हो सके।

बता दें कि चिरंजीव परिवार की 1 करोड़ 33 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन देने के पूर्ववर्ती सरकार की योजना को कुछ बदलाव के साथ जारी रखे जा सकते हैं।हालांकि योजना पर फिलहाल पसोपेश बने हुए हैं ।लेकिन मंगलवार को सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री विधानसभा में इसके भविष्य पर आवाज भी उठा सकते हैं‌‌ उधर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों की महिला नेता इस बात पर एकमत है कि महिलाओं के हित में योजना को जारी रखे जाएं।

आपको बता दें कि दोनों ही दलों की प्रमुख महिला नेताओं का कहना है कि महिलाओं के हित में योजना को जारी रखे जाएं चाहे तो इसकी कमियों को दूर रखने और उपयोगिता के बारे में अध्ययन करवरकर सरकार इसे और प्रभावी बना सकते हैं‌।

Free Smartphone New Update Rajasthan :

आपको बता दें कि इस योजना के अंतर्गत एक करोड़ 33 लाख चिरंजीवी परिवारों की महिलाओं को सरकार की ओर से स्मार्टफोन दिया जाएगा । इसके पहले राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ने 40 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन देने की शुरुआत कर दिए थे । लेकिन 9 अक्टूबर को आचार संहिता लागू होने के कारण पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार करीब 25 लाख महिलाओं को ही स्मार्टफोन दे पाए थे।

आपको बता दें कि पहले चरण में चयनित बालिका और महिलाओं को 40 लाख का स्मार्टफोन दिया जाना था। जिसके अंतर्गत इनमें से प्रत्येक महिला को स्मार्टफोन के लिए डीबीटी के माध्यम से 6125 दिया गया था। ऐसे में गहलोत सरकार ने सभी एक करोड़ 33 लाख चिरंजीवी परिवारों की महिलाओं को स्मार्टफोन देने की गारंटी दिए थे‌
1800 करोड रुपए खर्च किए गए हैं अब तक।

ये भी पढ़े >>> सरकार के इस योजना से हर महीने मिलते हैं ₹5000 की पेंशन, आप भी कर सकते है निवेश।

Free Smartphone New Update Rajasthan :

आपको बता दें कि आचार संहिता लागू होने से पहले तक इस योजना के अंतर्गत करीब 25 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन के लिए राशि दिए गए सरकार की ओर से इन महिलाओं को करीब 1800 करोड रुपए ट्रांसफर किया गया।

महिलाओं की सुरक्षा के मध्य नजर ध्यान में रखते हुए स्मार्टफोन को जारी रखे जाएंगे महिलाओं की सुरक्षा को प्राथमिकता दिया जाएगा।

Free Smartphone New Update Rajasthan : जरूरी है सरकार को ध्यान करना

महिलाओं के लिए इतनी उपयोग इसके अनुसार ही योजना जारी रखने पर निर्णय किया जाएगा यह भी देखा जाएगा कि इस योजना को महिलाओं के हित में कैसे और प्रभावी बनाया जाएगा।

Free Smartphone New Update Rajasthan :  जारी रखा जाना चाहिए

स्मार्टफोन से महिलाओं को सरकारी योजनाओं की जानकारी देने का मकसद थे । भाजपा सरकार प्रदेश की महिलाओं की स्थिति को और अच्छा बनाए सरकार में होने के कारण यह उसका दायित्व है।

Free Smartphone New Update Rajasthan : स्मार्टफोन महिलाओं के लिए उपयोगी है

सभी बालकनी स्मार्टफोन नहीं खरीद सकते हैं । ऐसे में भविष्य के सोच को ध्यान में रखते हुए योजना को जारी रखे जाएंगे।

येभी ढ़ें >>>> PM Kisan Yojana : सभी किसानों को बल्ले-बल्ले, 16वीं किस्त का पैसा जल्द, किसानों के खाते में आएंगे ₹3000, देखें पूरा खबर।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।
%d