Incame Tex : क्या इनकम टैक्स में भी लौटेंगे राम राज्य

Budget 2024 : हम सभी मिलकर 22 जनवरी को अयोध्या में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव और इस मौके पर दिवाली जैसी खुशियां भी मनाए लेकिन अब निगाहें वित्त वर्ष 2024 से 2025 के लिए बजट पर है। ऐसे में लोग वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से टैक्स में थोड़ी राहत की उम्मीद कर रहे हैं। आपको बता दें कि लोकसभा के चुनाव अप्रैल या मई में होने वाले हैं । इसलिए 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश होंगे अंतरिम बजट सरकार के आई और और व्यय को चुनाव के बाद नई सरकार के कामकाज संभालने तक के लिए एक अस्थायी उपाय है। उसके बाद नई चुनी गई सरकार पूरे वित्त वर्ष के लिए पूर्ण बजट पेश करेंगे।

Budget 2024 : में हो सकते हैं पिछले अंतरिम बजट जैसे ऐलान

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने इससे पहले 2019 में अंतरिम बजट पेश किए थे। उसके केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने पेश किए थे । अंतरिम बजट में सेक्शन 87A की सीमा को 5 लाख तक बढ़ाने के प्रस्ताव दो सेल्फ ऑक्युपायड रेजीडेसियल प्रॉपर्टी रखने की छूट बैंक और पोस्ट ऑफिस खातों पर टीडीएस की सीमा में वृद्धि सेक्शन 54 के तहत कैपिटल गेंन में वृद्धि स्टैंडर्ड डिडक्शन में वृद्धि और पीएम किसान सम्मन निधि सहित कई बड़े ऐलान शामिल थे।

Budget 2024 : टैक्सपेयर्स लंबे समय से निम्नलिखित मांग करते आ रहे हैं

सैलेरी टैक्सपेयर्स स्टैंडर्ड डिडक्शन में वृद्धि चाहते हैं स्टैंडर्ड डिडक्शन 2018 में नौकरी पैसा लोगों के लिए आयकर को सरल बनाने के उपाय के रूप में शुरू किए गए थे अभी यह ₹50000 हैं। एसएमएस सीनियर सिटीजंस ज्यादा टैक्स टैक्स रिटर्न भरने से छूट और 80d सेक्शन के तहत ज्यादा डिडक्शन चाहते हैं।

Budget 2024 : रामराज्य का मतलब क्या है

आपको बता दें कि रामराज का मतलब उसे दूर से है । जब श्री राम ने अयोध्या में राज्य किए थे । इससे भारत के इतिहास का सबसे अच्छा समय माना जाता है। यह समय था जब श्री राम ने नागरिकों के हित को सबसे ऊपर रखा था अब यह देखना होगा कि वित्त मंत्री टैक्सपेयर्स को राहत प्रदान करेंगे या फिर उनके ऊपर टैक्स का और बोझ डालेंगे।

येभी ढ़ें >>>> Indian Railways Budget 2024 : रेलवे यात्रियों को बल्ले-बल्ले, रेलवे को लेकर ऐसा होगा घोषणा।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

%d