BSEB Bihar Borad: फेसबुक लाइफ से शिक्षक करेंगे मैट्रिक इंटर परीक्षार्थियों की काउंसलिंग

BSEB Bihar Borad:

अगर आप भी 2024 में बिहार बोर्ड इंटर और मैट्रिक का एग्जाम देने वाले हैं । तो आप सभी लोगों के लिए बहुत ही बड़ा अपडेट निकाल कर आ रहा है । जिसमें बताया जा रहा है कि बिहार बोर्ड इंटर और मैट्रिक के छात्रों को बोर्ड परीक्षा कब है । नहीं रहे इसके लिए सरकारी स्कूल के शिक्षकों द्वारा फेसबुक लाइव किए जाएंगे। इस दौरान शिक्षक छात्रों से ऑनलाइन बातें करेंगे । वह उनकी समस्याओं को सुनकर समाधान भी करेंगे टीचर्स ऑफ बिहार इसके लिए अभी से तैयारी शुरू कर दिए हैं । इसके लिए राजभर से 6000 शिक्षकों को जोड़े गए हैं । यह सभी विषय वार शिक्षक हैं हर शिक्षक का समय अलग-अलग रहेंगे जिससे परीक्षार्थी हर विषय के शिक्षक के साथ संपर्क बना सके।

BSEB Bihar Borad:
BSEB Bihar Borad:

BSEB Bihar Borad:

आप सभी स्टूडेंट्स को बता दें । कि इंटर और मैट्रिक सेंटर परीक्षा का रिजल्ट निकल चुके हैं। साइन करो छात्र तैयारी को लेकर परेशान है ऐसे में टीचर्स ऑफ बिहार ने शिक्षकों की टीम तैयारी किए हैं जो छात्रों की काउंसलिंग करेंगे। जिन छात्रों का सिलेबस अभी तक पूरा नहीं हुए हैं । उनके सिलेबस को भी पूरे किए जाएंगे टीचर्स ऑफ बिहार की वेबसाइट पर विषय वार शिक्षकों का शेड्यूल जारी होंगे। इसके माध्यम से छात्रों को पता चलेंगे की कौन से शिक्षक किस समय फेसबुक लाइव रहेंगे।

ये भी पढ़े >>> Aadhar Card Apply New Rules 2024 : आधार कार्ड बनाने का बदल गया नियम, अब Passport की तरह होगा Aadhar Card का वेरिफिकेशन।

30 लाख से अधिक परीक्षार्थियों को होगा फायदा (BSEB Bihar Borad)

शिक्षक अपने फेसबुक लाइफ की रिकॉर्डिंग करेंगे इस यूट्यूब चैनल पर डाल ले जाएंगे इसका फायदा मैट्रिक और इंटर के 30 लाख के अधिक परीक्षार्थियों को होंगे । हर दिन एक विषय से संबंधित प्रश्न का उत्तर शिक्षकों द्वारा लाइव दिए जाते हैं यह काउंसलिंग मैट्रिक परीक्षा के समाप्त होने तक चलेंगे।

बोर्ड परीक्षार्थियों की मदद के लिए शिक्षकों की सूची तैयार किया जा रहे हैं । दिसंबर के अंतिम सप्ताह से या शुरू किए जाएंगे छात्रों को सेंटर परीक्षा का अंक पता चल गए हैं। इससे कई छात्र परेशान है ऐसे में शिक्षक छात्रों की मदद करेंगे।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।