Breaking News : लखनऊ में बिना अनुमति के नहीं उड़ा पाएंगे ड्रोन , नियम तोड़ने पर किया जाएगा सशक्त करवाई

Breaking News :

जैसा कि आप लोगों को पता ही होगा कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है । ऐसे में आप सभी लोगों को बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर लखनऊ के होटलो एवं रिसार्ट को लेकर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाए गए हैं ऐसे में टाइम हुआ है कि होटल एवं रिसार्ट मे होने वाली शादी समारोह या अन्य आयोजनों में ड्रोन उड़ने के लिए अनुमति जरूरी है बिना अनुमति ड्रोन उड़ने पर पुलिस की ओर से सतत कार्रवाई किए जाएंगे। जेसीपी ने होटल एसोसिएशन के पदाधिकारी से कहे हैं कि इस नियम का पालन जरूर कराया जाए जेसीबी कानून व्यवस्था उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने होटल एसोसिएशन से कहे हैं

कि वैसे भी होटल एवं रिसार्ट में ड्रोन उड़ाने के लिए अनुमति जरूर ली जानी चाहिए बताया जाता है की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान कई उड़ान दो के ऊपर से होते हुए अयोध्या एयरपोर्ट जाएंगे। कई बीआइपी के चार्टड प्लेन या अन्य उड़ने विभिन्न स्थानों में लखनऊ आएंगे । यहां से लोग सड़क मार्ग से अयोध्या के लिए रवाना होंगे इसको देखते हुए ही ड्रोन उड़ान पर रोक लगाया गया है।

जेसीपी ने बताया कि ड्रोन उड़ने पर कोई रोक नहीं लगाए गए हैं लेकिन होटल के अंदर होने वाले कार्यक्रमों में ड्रोन का इस्तेमाल होता है । तो उसकी अनुमति जरूर लेने को कह गए हैं इससे पुलिस के पास ड्रोन उड़ने का डाटा रहेंगे जरूरत के हिसाब से इसे रोके जा सकते हैं।

उन ड्राइवर को ही भेजें जिनका सत्यापन हुआ हो (Breaking News) 

आपको बता दें कि जीसीपी ने टूर एंड ट्रैवल एजेंसियों के पदाधिकारी से अपील किए हैं कि अयोध्या जाने वाले बुकिंग में उन ड्राइवर को ही भेजें जिनका चरित्र सत्यापन कराए जा चुके हैं । इसे ड्राइवर के बारे में सारी जानकारी रहेंगे इन ड्राइवर को अयोध्या जाने वाले वैकल्पिक मार्गों की पूरी जानकारी दिए जाएंगे। इसके लिए उन्हें एक रूट मैप पर भी दिए जाएंगे ताकि अगर कोई श्रद्धालु या पर्यटक रास्ते के बारे में जानना चाहते हैं । तो ड्राइवर उन्हें सही जानकारी दे सकें अयोध्या जाने वाले सभी गाड़ियों में जीपीएस लगाने को कह गए हैं।

थानेदारों से होटल का खबर रखने को कहा गया है (Breaking News )

बता दें कि जेसीपी ने थानेदारों से कहे हैं कि वह अपने इलाके के होटल का पूरा खबर रखें और उनके प्रबंधन से संपर्क कर लें प्रमुख होटलों में हेल्प डेक को चेक कर ले ट्रैवल डेक पर कह दे कि वे लोग अयोध्या जाने वाले को वैकल्पिक मार्ग की पूरी जानकारी दें।

ये भी ढ़ें >>>>

अगर आपके भी बैंक खाते में है जीरो बैलेंस तभी आप निकल सकेंगे ₹10000, मोदी के इस स्कीम से जुड़ चुके हैं 51 करोड़ लोग।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।
%d