Bijli Latest News : धर्मस्थलों को करने होंगे ये काम,अब धार्मिक स्थलों पर नहीं जल सकेंगे मुक्त की बिजली

Bijli Latest News : आप सभी लोगों को बता दें कि जिले के सभी धार्मिक स्थलों पर बिजली कनेक्शन की व्यवस्था अनिवार्य कर दिए गए हैं ऐसे में धार्मिक स्थलों की आढ मे बिजली चोरी रोकने के लिए कार्रवाई होंगे। आपको बता दें कि गांधीनगर कोहाड़ापीर आदि इलाकों में निर्वाध आपूर्ति के साथ उपकेंद्र में अधूरे कामों की तीन दिन में रिपोर्ट देने हैं । यह निर्देश ऊर्जा मंत्री के प्रतिनिधियों की ओर से जिले के बरेली विद्युत वितरण जोन के अधिकारियों को दिए गए हैं।

इंजीनियरों से धार्मिक स्थलों में बिजली कनेक्शन जारी करने के साथ ही कनेक्शन और बिलिंग की सुविधा को प्रदर्शित बनाने को कह गए हैं । आपको बता दें कि विभाग के बिजली चोरी जांच दल में शामिल है। इंद्रराज पर प्रभावी कार्रवाई के लिए निर्देश दिए गए हैं । अधिकारियों को निर्देशित किए गए हैं कि कमेटी बनाकर रहपुर समेत उपकेंद्र में अधूरे पड़े कामों को रिपोर्ट बनाकर तीन दिन में सौंप जाए ताकि गर्मी से पहले जरूरी काम पूरे कराया जा सके।

आपको बता दें की बैठक में ऊर्जा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार की ओर से प्रतिनिधि अनिल कुमार सक्सेना, आरके रूपनवाल और विभाग की ओर से चीफ इंजीनियर एवं शहरी और ग्रामीण एसई मौजूद रहे।

Bijli Latest News :  नाथ मंदिरों से जुड़े मार्गों के विकास का काम हुआ शुरू

आपको बता दें कि नाथ कारीडोर परियोजना के तहत पीडब्ल्यूयुडी ने सातों नाथ धाम को जोड़ने वाले सड़कों पर काम शुरू कर दिए हैं । ऐसे में पहले चरण में कुदेशिया फटाक से त्रिवटीनाथ मंदिर मार्ग को विकसित किए जाएंगे। इसके लिए अतिक्रमण हटाने के साथ फुटपाथ चौड़ीकरण का काम शुरू किया जा रहे हैं।

नाथ कारीडोर के साथ बीटीएस सप्ताह कर शिव मंदिरों को जोड़ने वाले तीन सड़कों के लिए शासन ने 19.07 करोड रुपए जारी किए थे । ऐसे में मंगलवार से पीडब्ल्यूडी ने त्रिवटीनाथ धाम को जोड़ने वाले सड़क के चौड़ीकरण एवं सुंदरीकरण का काम शुरू कर दिए हैं।

Bijli Latest News : पहले चरण में होगा कम

एक्सईएन नारायण सिंह ने बताएं कि नाथ मंदिरों में आने वाले श्रद्धालु और पर्यटकों के साथ स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए पीडब्ल्यूडी 11 सड़कों पर विकास कर रहे हैं। इसके लिए 125 करोड़ कार्ययोजना शासन को भेजे गए हैं । पहले चरण में चार नाथ मंदिरों को जोड़ने वाले तीन मार्गों के लिए 19.7 करोड़ से 4. 74 किलोमीटर मार्ग पर काम किए जाएंगे।

येभी पढ़ें >>>>  Rajsthan Bijali Bil Mafi Yojana : राजस्थान सीएम का बड़ा ऐलान , अब राजस्थान में 100 यूनिट बिजली फ्री देंगे सरकार , 200 यूनिट तक फिक्स चार्ज भी माफ

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।
%d