Bihar Liquor News : बिहार में भी मिले शराब पीने की छुट लागू होंगे गुजरात मॉडल जीतन राम मांझी की नीतीश कुमार से मांग

Bihar Liquor News :

अगर आप भी बिहार राज्य के नागरिक हैं। तो आप सभी लोगों को बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीता राम मांझी ने गुजरात की तरह बिहार में भी शराब पीने की छूट देने की मांग किए हैं। जीतन राम मांझी ने कहे हैं। कि जैसे गुजरात में इंटरनेशनल फाइनेंस टेक सिटी को शराब बंदी कानून में छूट देने की घोषणा किए गए हैं । वैसे ही बिहार में भी शराब की खपत पर नियमों में डील देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहे हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बिहार में गुजरात का सर्वाधिक का नया मॉडल लागू करने चाहिए क्योंकि इससे व्यापार और विदेशी मुद्रा में वृद्धि होंगे।

उन्होंने काहे की बिहार को लगातार राजस्व का नुकसान हो रहे हैं । शराबबंदी 2016 में के कारण राज्य में पर्यटन को नुकसान हुए हैं। मैंने यह बार-बार कह है कि समिति मात्रा में शराब का सेवन गरीबों और श्रमिकों को सहित उन लोगों के लिए फायदेमंद है। मांझी ने कहा मैं इस तरह का निर्णय लेने के लिए गुजरात सरकार को धन्यवाद देता है। अगर बिहार में भी ऐसा किया जाता है तो विदेशी मुद्रा में 10 गुना वृद्धि होंगे।

Bihar Liquor News :

जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहें। कि 2005 से 2010 तक नीतीश कुमार ने हर घर में शराब उपलब्ध कराए ।और आज वह कह रहे हैं कि वह शराब पीने के खिलाफ हैं।

ये भी पढ़े >>> Jio New Recharge Plan 2023 : जिओ के करोड़ो यूजर्स को हुआ मौज अब 389 दिन बाद करना होगा मोबाइल रिचार्ज 5G डाटा फ्री

आपको बताते चलें कि 2016 में बिहार सरकार ने राज्य भर में शराब की बिक्री खरीद खपत निर्माण और भंडारण पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिए थे । यदि कोई भी निषेध कानून का उल्लंघन करते हुए पाए जाते हैं। तो भारी जुर्माना और सजा का प्रबंध है।

Bihar Liquor News :

वही गुजरात सरकार ने शुक्रवार को गिफ्ट सिटी में वाइन एंड डायन सेवा प्रदान करने वाले होटल रेस्टोरेंट और क्लबोन में शराब के सेवन की अनुमति दे दिए हैं । या गुजरात में शराब की खपत में पहली ऐसी छूट मिले हैं।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।
%d