Bihar Liquor News : बिहार में भी मिले शराब पीने की छुट, लागू होंगे गुजरात मॉडल जीतन राम मांझी की नीतीश कुमार से मांग

Bihar Liquor News :

अगर आप भी बिहार राज्य के नागरिक हैं। तो आप सभी लोगों को बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीता राम मांझी ने गुजरात की तरह बिहार में भी शराब पीने की छूट देने की मांग किए हैं। जीतन राम मांझी ने कहे हैं। कि जैसे गुजरात में इंटरनेशनल फाइनेंस टेक सिटी को शराब बंदी कानून में छूट देने की घोषणा किए गए हैं । वैसे ही बिहार में भी शराब की खपत पर नियमों में डील देने की आवश्यकता है। उन्होंने कहे हैं कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बिहार में गुजरात का सर्वाधिक का नया मॉडल लागू करने चाहिए क्योंकि इससे व्यापार और विदेशी मुद्रा में वृद्धि होंगे।

उन्होंने काहे की बिहार को लगातार राजस्व का नुकसान हो रहे हैं । शराबबंदी 2016 में के कारण राज्य में पर्यटन को नुकसान हुए हैं। मैंने यह बार-बार कह है कि समिति मात्रा में शराब का सेवन गरीबों और श्रमिकों को सहित उन लोगों के लिए फायदेमंद है। मांझी ने कहा मैं इस तरह का निर्णय लेने के लिए गुजरात सरकार को धन्यवाद देता है। अगर बिहार में भी ऐसा किया जाता है तो विदेशी मुद्रा में 10 गुना वृद्धि होंगे।

Bihar Liquor News :

जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहें। कि 2005 से 2010 तक नीतीश कुमार ने हर घर में शराब उपलब्ध कराए ।और आज वह कह रहे हैं कि वह शराब पीने के खिलाफ हैं।

ये भी पढ़े >>> IRCTC Ticket Refund : अब ट्रेन लेट होने पर यात्रियों को मिलेगा, टिकट का पैसा वापस।

आपको बताते चलें कि 2016 में बिहार सरकार ने राज्य भर में शराब की बिक्री खरीद खपत निर्माण और भंडारण पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिए थे । यदि कोई भी निषेध कानून का उल्लंघन करते हुए पाए जाते हैं। तो भारी जुर्माना और सजा का प्रबंध है।

Bihar Liquor News :

वही गुजरात सरकार ने शुक्रवार को गिफ्ट सिटी में वाइन एंड डायन सेवा प्रदान करने वाले होटल रेस्टोरेंट और क्लबोन में शराब के सेवन की अनुमति दे दिए हैं । या गुजरात में शराब की खपत में पहली ऐसी छूट मिले हैं।

आज का ताजा खबरे देखे। ……………

Ration Card : अचानक रातों-रात राशन कार्ड के नियमों में हो गया बदलाव, अब फ्री गेहूं बंद, देखें पूरी खबर।

5 Rupees Old Note Sell : ₹5 के नोट को अंतरराष्ट्रीय मार्केट में बेचकर कमाए लाखों रुपए बेरोजगार युवाओं को कमाई करने का सुनहरा मौका

BPSC Result : बीपीएससी टीचर में एससी – एसटी वर्ग के 3115 विद्यार्थी पास

Holiday News : 1 जनवरी 2024 को बैंक से लेकर बाजार तक क्या-क्या रहेंगे बंद जानिए इस आर्टिकल्स में

Free Solar Rooftop Yojana : फ्री में लगवाए सोलर पैनल, 21 राज्यों में आवेदन की प्रक्रिया हुई शुरू।

Gold Price Today : सोना खरीदने वालों को मौज, जानिए आज 10 ग्राम सोने का ताजा प्राइस।

Elon Musk Starlink Internet 2024 : Elon Musk का बड़ा ऐलान, Jio और Airtel की होगी अब छुट्टी, अब मिलेगा सबसे सस्ता डाटा

Aus vs PAK : कैमरामैन जल्दी फोकस करो। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के टेस्ट मैच में अलग ही गेम खेल रहा था कपल।

Telenor Sim 4G : भारत में फिर से आया टेलीनॉर सिम, आते ही दे रहा है 4G प्लान 1 साल फ्री रिचार्ज

Ankit वैश्यकीयार

Ankit Vaishykiyar is a Bihar native with a Bachelor's degree in Journalism from Patna University. With three years of hands-on experience in the field of journalism, he brings a fresh and insightful perspective to his work. Ankit Vaishykiyar is passionate about storytelling and uses his roots in Bihar as a source of inspiration. When he's not chasing news stories, you can find him exploring the cultural richness of Bihar or immersed in a good book.

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।