Bihar Board Matric Original Admit Card 2024 : बिहार बोर्ड मैट्रिक इंटर का एडमिट कार्ड को लेकर महत्वपूर्ण तिथि घोषित यहां देखें पूरी जानकारी

Bihar Board Matric Original Admit Card 2024 :

अगर आप भी बिहार बोर्ड के स्टूडेंट है। और आप इस वर्ष 2024 में बिहार बोर्ड इंटर और मैट्रिक का एग्जाम देने वाले हैं। तो आप सभी विद्यार्थियों को बता दें कि बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से मैट्रिक के बोर्ड परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी यानी 12जनवरी 2024 को जारी किया जा सकता है । एडमिट कार्ड जारी होने के बाद सभी स्कूल अपने स्टूडेंट के एडमिट कार्ड डाउनलोड करके उन्हें दे सकेंगे। मैट्रिक परीक्षा के बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 15 फरवरी से 22 फरवरी 2024 तक किए गए हैं।

आप सभी स्टूडेंट्स को बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से जल्दी मैट्रिक बोर्ड परीक्षाएं शुरू होने वाले हैं। इन परीक्षाओं में शामिल होने के लिए स्टूडेंट्स के लिए सबसे जरूरी दस्तावेज एडमिट कार्ड होता है जो बोर्ड की ओर से कल जारी करने की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसे में आप सभी स्टूडेंट्स को बता दें कि यह एडमिट कार्ड बिहार बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से जारी किए जाएंगे। ऐसे में आप कैसे डाउनलोड कर सकेंगे इसकी पूरी जानकारी इस खबर में दिए गए हैं । अतः इस खबर को अंत तक जरूर पढ़ते रहें। ताकि आपको पूरी जानकारी विस्तार से पता चल सके।

आपको बता दें कि एडमिट कार्ड जारी होते ही मैट्रिक स्कूल अथॉरिटी मांगे गए डिटेल दर्ज करके अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद वह अपने स्टूडेंट को एडमिट कार्ड प्रदान करेंगे।

बिहार बोर्ड मैट्रिक का एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड (Bihar Board Matric Original Admit Card 2024 )

आप सभी विद्यार्थी को बता दें कि बिहार बोर्ड मेट्रिक एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

वेबसाइट के होम पेज पर आपको एडमिट कार्ड आफ सेकेंडरी एनेवल एग्जाम 2024 एडमिट कार्ड से संबंधित लिंक दिखाई देंगे जिस पर आपको क्लिक करने होंगे।

अब अगले पेज पर आपको रजिस्ट्रेशन नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके सर्च बटन पर क्लिक करने होंगे।

इसके बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जाएंगे जहां से आप इसे डाउनलोड कर ले और इसका प्रिंटआउट निकाल ले।

आप सभी स्टूडेंट ध्यान रखें की वे जब भी एग्जाम सेंटर पर परीक्षा देने जाएं तो एडमिट कार्ड अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं बिना एडमिट कार्ड के आपको किसी भी हाल में परीक्षा केंद्र पर एंट्री नहीं दिए जाएंगे और आप परीक्षा देने से वंचित हो जाएंगे।

इन तिथियां में होंगे बिहार बोर्ड परीक्षा ( Bihar Board Matric Original Admit Card 2024 )

आप सभी स्टूडेंट्स को बता दें कि बिहार बोर्ड एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से मैट्रिक की परीक्षा की शुरुआत 15 फरवरी 2024 से किए जाएंगे। मैट्रिक कक्षा का अंतिम पेपर 23 फरवरी 2024 को आयोजित किए जाएंगे ऐसे में विद्यार्थी विषयवारडेट शीट प्राप्त करने के लिए बीएससी की ऑफिशल वेबसाइट पर विकसित करके टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं।

ये भी ढ़ें >>>>

Rajsthan Board Exam 2024 Date Sheet : राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा डेट शीट 2024, बोर्ड ने स्टूडेंट के लिए जारी किया नई घोषणा।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।