Anganwadi Recruitment 2024 : आंगनवाड़ी में निकली बंपर भर्तियां ,8वीं और 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए आवेदन हुए शुरू

Anganwadi Recruitment 2024 : महिला एवं बाल विकास विभाग ने छत्तीसगढ़ के जांजजीर – चांपा जिले में आंगनवाड़ी में कई पदों पर भर्ती निकाले हैं। जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दिए गए हैं। आपको बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से विभाग 43 उम्मीदवारों की नियुक्ति किए जाएंगे जिनमें से चार की आंगनबाड़ी असिस्टेंट के पद पर किए जाएंगे। वहीं बाकी बचे 39 पदों पर महिलाओं की नियुक्ति आंगनबाड़ी असिस्टेंट के पद पर किए जाएंगे।

Anganwadi Recruitment 2024 : जाने आंगनवाड़ी वर्कर के पदों के बारे में

आपको बता दें कि महिला एवं बाल विकास विभाग का लक्ष्य इंटीग्रेटेड चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के तहत चार महिलाओं को आंगनबाड़ी असिस्टेंट के रूप में नियुक्ति करने हैं । जो महिलाएं इस पदों पर चयनित होंगे उनकी नियुक्च जिले में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र रेलवे कॉलोनी 01, महादेव और भरम्माला सहित चार अलग-अलग केंद्र पर किए जाएंगे ।

Anganwadi Recruitment 2024 : जाने शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा

आपको बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से कक्षा 12वीं पास किए हो पद के लिए आवेदन करने के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 44 वर्ष के बीच होने चाहिए। उम्मीदवार अपना आवेदन सीधे डाक के माध्यम से इंटीग्रेटेड चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट में जमा कर पाएंगे। वही भारती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cgwcd. gov. in देखने की सलाह दिए जाते हैं।

Anganwadi Recruitment 2024 : आवेदन करने की तिथि

आपको बता दें कि आंगनबाड़ी असिस्टेंट के पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 फरवरी है निश्चित तारीख के बाद प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किए जाएंगे।

Anganwadi Recruitment 2024 : जाने आंगनबाड़ी असिस्टेंट के पदों के बारे में

विभाग ने इंटीग्रेटेड चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट ब्राह्मणीडीह के तहत 39 आंगनबाड़ी असिस्टेंट की नियुक्ति के लिए आवेदन विंडो भी खोल दिए हैं।सोनईडीह, अमरूवा ,देवरानी ,पोड़ीशंकर ,चारपारा ,झरना, करनौद, सोनादह आदि केंद्र जैसे केंद्र के लिए रिक्तियां घोषित किए गए है।

ऐसे में पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त सहायता से कक्षा आठवीं पास किए हो और उनकी आयु 18 वर्ष से 44 वर्ष के बीच होनी है । चाहिए वही यह उम्मीदवार भी 14 फरवरी 2024 से पहले अपना आवेदन डाक के माध्यम से इंटीग्रेटेड चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट में जमा कर सकते हैं।

आपको बता दें कि चांपा जिले के चाइल्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट जानजागीर के जनपद पंचायत नवागढ़ क्षेत्र के अंतर्गत आंगनबाड़ी सहायिका पद के लिए बची 9 रिक्तियां आंगनबाड़ी केंद्र मेहदा धनेली ,तेंदूभाठा, सेंदरी, जगममहंत खैरा अमोरा चौराभांठा के लिए है ।

येभी ढ़ें >>>> Anganwadi Worker News : आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को बल्ले बल्ले , अब आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका को सरकारी कर्मचारी बनाए जाएंगे

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।