Agniveer Army Bharti 2024: अग्निवीर भर्ती परीक्षा में आवेदन करने से पहले जान ले नया पैटर्न, इस बार परीक्षा होगी कठिन

Agniveer Army Bharti 2024 : जो भी उम्मीदवार अग्नि वीर योजना के तहत भारतीय सेवा में भर्ती होना चाहते हैं उनके लिए सबसे बड़ी अपडेट सामने आई है कल से यानी की 13 फरवरी से आवेदन प्रक्रिया और नामांकन शुरू कर दिया गया है महिला सैनी पुलिस हवलदार सर्वे और ऑटोकार्टोग्राफर, इसके अलावा नर्सिंग असिस्टेंट और नर्सिंग असिस्टेंट के पदों के लिए पंजीकरण 22 मार्च तक जारी रहेगा आपके 22 मार्च से पहले पंजीकरण प्रक्रिया की पूर्व करना होगा। 

अग्निवार में नया पैटर्न लागू कर दिया गया है यदि आप इस योजना के तहत भारतीय सेवा के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इससे पहले नए पैटर्न के बारे में जानना बहुत जरूरी है इस बार एग्जाम थोड़ी कठिन हो सकती है चलिए आपको विस्तृत जानकारी प्रदान करते हैं।

इसे भी पढ़े >> SBI Recruitment 2024 : Form Direct Link -स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों के लिए ऐसे करे आवेदन

Agniveer Army Bharti 2024 | आर्मी अग्निवीर भर्ती 2024 नया पैटर्न

सेवा भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सबसे बड़ी अपडेट सामने आई है बता दे सी भर्ती कार्यालय द्वारा तैयार लिंक के माध्यम से आप आसानी से इंडियन आर्मी वेबसाइट पर पंजीकरण कर सकते हैं नया पैटर्न के बारे में जानना भी जरूरी है क्योंकि मिल रही जानकारी के मुताबिक अब परीक्षा थोड़ी कठिन होने जा रही है यदि आप नहीं जानते हैं तो आज चलिए आपको बताते हैं क्या है लेटेस्ट जानकारी और कैसे आप आवेदन कर सकते हैं और अन्य अपडेट के बारे में भी आपको विस्तृत जानकारी बताने जा रहे हैं इसका लिंक सोमवार को रात 12:00 से ही खोल दिया गया है पंजीकरण लिंक आपको ऑफिशल वेबसाइट पर आसानी से मिल जाएगा जॉइन इंडियन आर्मी वेबसाइट पर आपको जाना होगा जहां इसके अलावा नौजवानों को अनुकूलन क्षमता परीक्षा भी पास करनी होगी।

इसे भी पढ़े >> Anganwadi Workers Salary Hike : आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को बल्ले-बल्ले, अब हर महीने मिलेगा इतने रुपए का लाभ।

अग्निवीर में जानें नया पैटर्न | New Pattern In Agniveer

नए पैटर्न के बारे में बात करें तो सी भर्ती कार्यालय अल्मोड़ा की तरफ से इस वर्ष की अग्नि वीर भर्ती परीक्षा में सुधार के उद्देश्य यानी के नए तरीके और पैटर्न शामिल किए गए इनमें अभ्यर्थियों की उपयोगिता के बारे में जानने के लिए अनुकूलन क्षमता परीक्षा को पास करना होगा इसके अलावा अन्य रैली के हिस्से के रूप में भी शामिल किया जाएगा और अन्य मेडिकल टेस्ट भी किया जाएगा अनुकूलन क्षमता परीक्षा पास करने वाले सभी अभ्यर्थियों को ही आगे चयन किया जाएंगे यानी कि नए पैटर्न के मुताबिक आपको अनुकूलन क्षमता परीक्षा पास करना होगा तभी आप आगे अग्नि वीर भर्ती में शामिल हो पाएंगे इसके अलावा अग्नि वीर के लिए टाइपिंग टेस्ट भी किया जाएगा फर्जी उम्मीदवारों को बाहर निकालने के लिए इरिस स्कैन के रूप में बायोमेट्रिक सत्यापन प्रक्रिया भी की जाएंगे यह सारे नए पैटर्न इस बार शामिल होने की खबरें मिल रही है।

Dinesh Zala

Am Dinesh zala professional journalist experience in leading Indian Popular Media Navodaya Times also I ahev experience as international Blog Content Writing i have 7 year experience as SEO and Many topics Content Writing Am from Gujarat Jamnagar district am married person My Age 29 year old my education is BJMC and Network computer engineering Am looking for long term best content writing freelance Work from home job.

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

यहाँ क्लिक करे।