5Rupeees Note Sell : ₹5 ट्रैक्टर वाले नोट को अंतरराष्ट्रीय मार्केट में बेचकर कमाए लाखों रुपए

5Rupeees Note Sell :

अगर आपके पास में भी पुराने जमाने के ₹5 वाले नोट उपलब्ध है और आप इसे बेकार समझ रहे हैं । तो आप सभी लोगों को बता दें कि इसे आप अंतरराष्ट्रीय मार्केट में बेचकर लाखों रुपए की रकम कमा सकते हैं। क्योंकि ऐसे नोट अब अंतरराष्ट्रीय मार्केट में नहीं देखने को मिलती है यही कारण है कि आज की डेट में अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इस नोट का डिमांड बहुत अधिक बढ़ गया है। क्योंकि ऐसे नोटों को अंतरराष्ट्रीय मार्केट में खरीदार खरीद कर अच्छे मुनाफे कमाते हैं ।

यही कारण से आज के समय में खरीदार ₹5 वाले पुराने नोटों को लेने के लिए बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं ऐसे में अगर आपके पास में भी ₹5 के नोट उपलब्ध है तो आप इसे अंतरराष्ट्रीय मार्केट में बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं । अब आप सोच रहे होंगे कि इस नोट में क्या होती है खासियत और आप इस नोट को कैसे भेज सकते हैं । तो ऐसे में आपको नीचे की खबर में पूरी जानकारी विस्तार से बताई गई है अतः आप इसे अंत तक जरूर पढ़ते रहें।

₹5 के पुराने नोट में क्या होनी चाहिए खासियत (5Rupeees Note Sell )

अगर आपके पास में भी ₹5 के पुराने नोट है तो आपको बता दें कि उसे नोट के पिछले भाग में ट्रैक्टर चलता हुआ। और ट्रैक्टर पर किस बैठा हुआ का फोटो होना चाहिए। और अगले भाग में जो सीरियल नंबर उपलब्ध होता है। उसे सीरियल नंबर के अंत में 786 होने बहुत ही जरूरी है । क्योंकि ऐसा माना जाता है कि 786 नंबर मुस्लिम धर्म में बहुत ही पवित्र है। और इसकी पूजा भी किए जाते हैं ऐसे में आपको बता दें कि यह नोट अंतरराष्ट्रीय मार्केट में नहीं देखने के कारण खरीदार ‌ इस नोटों को बदले मुंह मांगी रकम देते हैं।

Old Note Sell : अगर आपके पास भी है यह नोट और सिक्का तो मिलेगा, लाखों रुपए, यहां बताए गए है तरीका।

₹5 के नोट अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कैसे सेल करें (5Rupeees Note Sell )

अपने पुराने नोट को सिक्कों को बेचने के लिए सबसे पहले आप लोगों को ebayCoinBazar and OLX जैसे ऑनलाइन वेबसाइट पर जाना होगा।

यहां पर आपको होम पेज पर रजिस्ट्रेशन का विकल्प दिखाई देगा।

यहां पर क्लिक कर अपना सेलर अकाउंट बनाएं और फिर अपने पास रखी गई नोट को फोटो ले और उसे अपलोड करें और बिक्री के लिए पब्लिश करें।

जब भी कोई उस नोट या सिक्के को खरीदना चाहेगा तो वह उस वेबसाइट पर दिए गए आपके नंबर के माध्यम से आपसे संपर्क करेगा जिसके बाद आप सौदेबाजी करके उस व्यक्ति को अपना नोट बेच सकते हैं।

ये भी पढ़े >>> 100 Rupees Old Note Sell : और आपके पास ₹100 की यह पुरानी नोट है तो आज ही यहाँ से बेचे

5 Rupees Tractor Notes Sell यहाँ से बेचे 
ऑफिसियल वेबसाइट  यहाँ से देखे 

Old Note Sell Important Information

यहाँ पर आपको आर्टिकल के माध्यम से बताई गई है की नोट और सिक्को को कैसे बेचना है। इस वेबसाइट के माध्यम से न ही किसी पैसो की मांग की जाती है। और न ही कभी भी यह वेबसाइट किसी पुराने नोट और सिक्के की खरीदारी करता है। यह सभी जानकारी इंटरनेट के माध्यम से ली गई है। मार्किट में पुराने नोट और सिक्को को लेकर बहुत फ्रॉड हो रहे है। इसलिए कृपया आप अपनी रिस्क पर पुराने नोट और सिक्के को खरीद बिक्री करे। धायनवाद।

 

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment