12460 Shikshak Bharti Latest News : 12460 सहायक शिक्षक भर्ती 51 जिलों केअवशेष 6470 पदों पर चयनितो की नियुक्ति का रास्ता सा

12460 Shikshak Bharti Latest News :

12460 सहायक शिक्षक भर्ती के अवशेष चयनित विद्यार्थियों के नियुक्ति का रास्ता साफ हो गए हैं। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल ने सोमवार को सुबह के 51 बेसिक शिक्षक अधिकारियों को पत्र लिखकर पूरी हो जा सके। उन्होंने अभिलेख की जांच के बाद 30 दिसंबर को नियुक्ति पत्र वितरण करने का आदेश दिए हैं।

12460 शिक्षक भर्ती के बचे हुए 6470 पदों पर नियुक्ति के लिए कोर्ट के आदेश के बाद सचिव बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से आदेश जारी किए गए हैं । अंतिम सूची में शामिल विद्यार्थियों की सूची तैयार कर उसे 17 दिसंबर तक एनआइसी के पोर्टल पर अपलोड किए जाएंगे । 29 दिसंबर को अंतिम सूची में शामिल विद्यार्थियों की शैक्षणिक परीक्षण अभिलेख की जांच किए जाएंगे।

नियुक्ति पत्र 30 को प्रदान किए जाएंगे (12460 Shikshak Bharti Latest News )

आप सभी को बता दें । कि 30 दिसंबर को काउंसलिंग होंगे जिसमें विद्यार्थियों को पंजीकरण एवं आवेदन पत्र की प्रति शुल्क जमा करने का साक्ष्य सभी शैक्षणिक एवं प्रशिक्षण अभिलेख उसकी दो साइट स्व प्रमाणित छायाप्रति चार पासवर्ड साइज फोटो के साथ उपस्थित होने होंगे । जो नियुक्ति पहुंच चुके हैं । उन्हें शामिल नहीं किए जाएंगे शैक्षिक प्रशिक्षण अभिलेख को की जांच के बाद अह्र पाए गए विद्यार्थियों को जनपद दिए समिति के अनुमोदन के बाद नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे।

यह भी पढ़े >>> Fake Aadhaar Card : क्या आप भी कर रहे हैं फेक आधार कार्ड का इस्तेमाल? इस प्रकार करें चेक।

12460 Shikshak Bharti Latest News :

आपको बता दें कि परिषदीय विद्यालयों में शिक्षक की गुणवत्ता को सुधारने के लिए शिक्षा विभाग की लगातार प्रयास कर रहे हैं। कृषिक शिक्षा परिषद ने जिन स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति 50 होने पर स्कूल के संबंधित शिक्षकों का वेतन रोकने का आदेश दिए हैं।

इसके अलावा हाल ही में बेसिक शिक्षा विभाग ने प्रयागराज जिले बिना मान्यता के चला रहे 221 विद्यालयों की पहचान कर उन्हें नोटिस भेजे हैं। इनमें से कई स्कूलों पर एक-एक लाख रुपए का जुर्माना भी लगाए गए हैं । विभाग गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment

%d