Sahara India Latest News Today : सहारा इंडिया निवेश को के लिए बड़ी खुशखबरी, सहारा ग्रुप से पैसे लेने के लिए फिर सुप्रीम कोर्ट जाएगी सरकार

Sahara India Latest News Today : सहारा इंडिया के जितने भी निवेशक हैं उन सभी के लिए एक बड़ी अपडेट निकाल कर आ रही है सहारा रिफंड पोर्टल पर लगभग 80000 करोड रुपए क्लेम किया गया है जिसके लिए सरकार ग्रुप के फंड से पैसे मांग के लिए सुप्रीम कोर्ट जा सकती है इसके साथ ही एक बड़ा निर्णय देखने को मिल सकता है जिसके बाद 50000 करोड रुपए की अगली किस्त मिलेगी इसको लेकर पूरी खबर विस्तार पूर्वक जानेंगे।

Sahara India Latest News Today

जैसा कि आप सभी को पता होगा ही की पहली किस्त देने के लिए सरकार के द्वारा 10000 रुपया सभी निवेशकों के बीच बांटा जाना है। इसके बाद सहारा रिफंड पोर्टल पर लगभग 80 करोड रुपए का क्लेम किया गया है। सहारा ग्रुप से फंड से पैसे की मांग करने के लिए सरकार सुप्रीम कोर्ट का रुख करने वाली है। निवेश को ने सहारा ग्रुप के कोऑपरेटिव समितियां में निवेश किया था जो पैसा सालों से फंसा हुआ है इसके लिए इस साल एक पोर्टल की शुरुआत भी की गई थी।

सहकारिता राज्य मंत्री बीएल वर्मा जी के द्वारा राज्यसभा में शहर में फंसे निवेशकों के पैसे पर पूछे गए सवाल के जवाब में बताया गया कि सहकारिता मंत्रालय ने निवेशकों के लिए एक नया पोर्टल शुरू किया है जिसके जरिए वह कॉर्पोरेट सोसाइटी में फंसे पैसे के लिए क्लेम एप्लीकेशन भी डाल सकते हैं उन्होंने बताया कि पोर्टल पर पैसा क्लेम करने के लिए 3 करोड़ निवेशकों ने रजिस्ट्रेशन किया है और कुल मिलाकर लगभग 80 करोड रुपए का क्लेम डाला गया है।

Sahara India Latest News Today

वर्मा जी के द्वारा कहा गया कि निवेश को कौन के पैसे वापस मिल भी गए हैं उन्होंने कहा कि हमने 45 दिनों के भीतर निवेशकों के पैसे रिफंड करने का प्रक्रिया शुरू कर दिया है हमारे पास 5000 करोड रुपए हैं हम सहारा ग्रुप के फंड से और पैसे लेने के लिए अदालत जाएंगे शहर निवेशकों को उनका एक-एक पैसा वापस मिलेगा।

इसके अलावा मंत्री ने सभी निवेशकों को आश्वासन भी दिया है कि पोर्टल पर प्रक्रिया के तहत अपना एप्लीकेशन डाल रहे हैं निवेशकों का उनका पैसा वापस मिल जाएगा अभी सरकार छोटे निवेशकों को ₹10000 प्रति निवेशक को रिफंड करने का काम कर रही है साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि ग्रामीण सहकारी बैंकों में होम लोन की लिमिट को ढाई गुना बढ़कर 32 लाख से 75 लाख रुपया कर दिया गया है।

Sahara India Refund Portal Update : संपूर्ण भुगतान की राह पर सहारा, सबको मिलेगा पूरा पैसा

अगली किस्त ₹50000 मिलेगी

मीडिया रिपोर्ट से यह खबर सामने आ रही है कि जैसे ही सुप्रीम कोर्ट में 80000 करोड रुपए की मांग को लेकर याचिका डाली जाएगी ठीक उसके बाद 50000 रुपए रुपए की अगली धनराशि वापस निवेशकों के लिए जारी किए जाएंगे और इसके लिए ऑनलाइन आवेदन भी करवाए जाएंगे अगर आपका भी पैसा ₹50000 है तो सब्र रखें जल्द ही आपको खुशखबरी देखने को मिल सकती है।

सहारा इंडिया रिफंड का नया लिस्ट- यहां से देखें 

 

Ankit वैश्यकीयार

Ankit Vaishykiyar is a Bihar native with a Bachelor's degree in Journalism from Patna University. With three years of hands-on experience in the field of journalism, he brings a fresh and insightful perspective to his work. Ankit Vaishykiyar is passionate about storytelling and uses his roots in Bihar as a source of inspiration. When he's not chasing news stories, you can find him exploring the cultural richness of Bihar or immersed in a good book.

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment