Patanjali Sim Card 2024 : आ गया पतंजलि का नया सिम, मिलेगा 144 रुपए में 2GB डाटा और फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग।

Patanjali Sim Card 2024 : आजकल जियो और एयरटेल का दबदबा बहुत ज्यादा बढ़ गया है इसी बीच देश के सबसे तेजी से बढ़ते कंज्यूमर को देखते हुए पतंजलि के द्वारा नया सिम कार्ड (Patanjali Sim Card 2024) को जारी किया गया है आप सभी को बता दे की बाबा रामदेव ने एक इवेंट में पतंजलि का सिम कार्ड लांच किया है इसे स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड के नाम से जाना जाता है आईए जानते हैं पूरी जानकारी विस्तार से।

Patanjali Sim Card 2024

रिलायंस जिओ का बिजनेस देश भर में चर्चित है। इसके बाद एयरटेल भी काम नहीं है वहीं इन दोनों ने रिचार्ज प्लान को भी बहुत ज्यादा महंगा किया है। ऐसे में भारत में दो कंपनी अपने नए सिम कार्ड लगाने की बात कर रही है पहले है पतंजलि का नया सिम कार्ड और दूसरा है एलोन मस्क का स्टार लिंक यह दो कंपनी भारत में जल्द ही नए बिजनेस शुरू कर सकती है।

आपको बता दे की बाबा रामदेव जी के द्वारा एक इवेंट में पतंजलि सिम कार्ड को लांच (Patanjali Sim Card Launch)  किया गया है इसे स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड के नाम से दिया गया है इसे पतंजलि और भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने मिलकर लॉन्च किया है। पतंजलि के सिम में यूजर्स को 144 रुपए का रिचार्ज करने पर आपको 2GB डाटा मिलता है और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा आपको देखने को मिलेगी खास बात यह है कि इस सिम के जरिए पतंजलि के प्रोडक्ट पर 10% का डिस्काउंट भी आपको अलग से देखने को मिलेगा।

शुरुआत में इन लोगों को दिया जाएगा पतंजलि का नया सिम कार्ड (Patanjali Sim Card Kisko Milega) 

दरअसल आप सभी को बता दे की शुरुआती समय में पतंजलि का नया सिम कार्ड पतंजलि में काम कर रहे हैं कर्मचारियों को दिया जाएगा। हालांकि कुछ समय बाद यूजर्स के लिए मार्केट में लॉन्च किया जाएगा लेकिन फिलहाल अभी इसको लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इस सिम में 144 रुपए रिचार्ज करवाने पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी इसके साथ ही 2GB उत्तर और 100 एसएमएस पैक की सुविधा भी दी जाएगी। जो कि जियो और एयरटेल दोनों सिम को टक्कर देने के लिए काबिल है।

ये भी पढ़े >>> BSNL New Recharge Plan : बीएसएनएल ने लांच किया सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान 91 रुपए में मिलेंगे, 90 दिनों की वैलिडिटी।

स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड (Patanjali Sim Card 2024)

टाइम्स आफ इंडिया के मुताबिक सिम लॉन्चिंग के मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि बीएसएनएल का एक स्वदेशी नेटवर्क है पतंजलि और बीएसएनएल का लक्ष्य है कि देश की उन सभी गरीब लोगों को सेवा करना जो रिचार्ज नहीं करवाते हैं और उनका मोबाइल फोन बंद रहता है।

बल्कि लोगों को हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस के भी सुविधा पतंजलि के द्वारा दिया जाएगा हालांकि रामदेव ने भैया साफ किया है कि इंश्योरेंस सिर्फ रोड एक्सीडेंट होने पर कर किया जाएगा।

पतंजलि सिम बुक करें। 

पतंजलि के प्लान है सबसे ज्यादा बेस्ट (Patanjali Best Plan 2024) 

आप सभी को बता दे कि बीएसएनएल के चीफ जनरल मैनेजर सुनील गर्ग जी के द्वारा कहा गया है कि पतंजलि का प्लान बीएसएनल का बेस्ट प्लान है उन्होंने यह भी बताया कि सिर्फ 144 रुपए के रिचार्ज प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग 2GB डाटा और 100 एसएमएस पैक की सुविधा मिलेगी। फिलहाल अभी यह सूचना प्राप्त हुई है कि पतंजलि के कर्मचारियों के लिए यह खबर है और जल्द ही उनके कर्मचारियों को यह सिम कार्ड देखने को मिलेगी।

आपको बता दे कि यह खबर इंटरनेट और सोशल मीडिया के माध्यम से लिया गया है पतंजलि अभी ऑफिशियल रूप से इसकी पुष्टि नहीं किया। धन्यवाद

Patanjali Sim Book Online

ये भी पढ़े >>> Rules Change : 1 फरवरी 2024 से नए नियम, जानिए आपके जेब पर कितना पड़ेगा असर।

Ankit वैश्यकीयार

Ankit Vaishykiyar is a Bihar native with a Bachelor's degree in Journalism from Patna University. With three years of hands-on experience in the field of journalism, he brings a fresh and insightful perspective to his work. Ankit Vaishykiyar is passionate about storytelling and uses his roots in Bihar as a source of inspiration. When he's not chasing news stories, you can find him exploring the cultural richness of Bihar or immersed in a good book.

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment