Bullet Train Route Fixed In Bihar : बिहार राज्य में बुलेट ट्रेन का रूट हुआ तय, बक्सर ,आरा और गया में होगा स्टेशन , देखें अपने शहर का रूट

Bullet Train Route Fixed In Bihar : अगर आप भी बिहार राज्य के नागरिक हैं तो आपको बता दें कि नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने बिहार में बुलेट ट्रेन के रूट को अंतिम रूप दिए हैं । आपको बता दें की बुलेट ट्रेन का रोड दिल्ली से हावड़ा तक होंगे और इसमें बिहार के बक्सर , आरा ,पटना और गया में स्टेशन बनाया जाएगा।

Bullet Train Route Fixed In Bihar : इस प्रकार होगा बुलेट ट्रेन का रूट

दिल्ली ,गाजियाबाद , मेरठ , सहारनपुर , अंबाला , लुधियाना, जालंधर , पटियाला, अमृत सर , बक्सर ,आरा, पटना, गया हावड़ा बुलेट ट्रेन का रूट होगा।

ऐसे में आपको बता दें की बुलेट ट्रेन का निर्माण कार्य 2025 में शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है और 2030 तक पूरा होने की उम्मीद है। बुलेट ट्रेन की रफ्तार 320 किलोमीटर प्रति घंटे होंगे।

बता देंगे बुलेट ट्रेन के निर्माण से बिहार के लोगों को दिल्ली मुंबई और अन्य प्रमुख शहरों तक यात्रा करने में आसानी होगी। बुलेट ट्रेन के निर्माण से बिहार की अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा मिलेंगे।

Bullet Train Route Fixed In Bihar : जानिए बुलेट ट्रेन के रूट की घोषणा पर बिहार के मुख्यमंत्री क्या कहे हैं

आपको बता दें की बुलेट ट्रेन के रूट की घोषणा पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहे हैं कि यह बिहार के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। उन्होंने कहीं की बुलेट ट्रेन के निर्माण से बिहार की कनेक्टिविटी और विकास में तेजी आएंगे।

Bullet Train Route Fixed In Bihar : जानिए बुलेट ट्रेन के रूट की घोषणा पर बिहार राज्य के नागरिकों का क्या कहना है

बुलेट ट्रेन के रूट की घोषणा पर बिहार के लोगों ने खुशी वक्त की है और लोगों का कहना है की बुलेट ट्रेन से बिहार की तस्वीर बदल जाएंगे।

येभी ढ़ें >>>>  Metro New Rule : मेट्रो में सफर करने वालों के लिए नई मुसीबत, अब QR Code से खुलेगा मेट्रो का गेट

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment