Indian Railway : किऊल पटना रेल लाइन पर यात्रा करने वाले लोगों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, फिर से चलेंगे रद ट्रेने, जाने पूरी डिटेल

Indian Railway : किऊल पटना मुख्य मार्ग पर रेल यात्रा करने वालों के लिए बहुत जल्द ही एक बड़ी खुशखबरी की खबर मिलने वाले हैं। आपको बता दे की रेलवे ने जिन ट्रेनों को रद्द किए थे उनका प्रचलन फिर से शुरू होने वाले हैं। ऐसे में जल्द ही इस रेल मार्ग पर लोगों को नई ट्रेनों में यात्रा करने का अवसर प्राप्त हो सकते हैं । दरअसल रेलवे के द्वारा दिसंबर महीने में ही गाने कोहरे को लेकर कई ट्रेनों को लंबे समय तक के लिए रद कर दिए गए थे । जैसे-जैसे अब ठंड का समय समाप्त हो रहे हैं । कई ट्रेनों को परिचालन को फिर से शुरू किए जाने की कवायद शुरू हो गए हैं। ऐसे में जल्द ही अब इस मार्ग पर जिन ट्रेनों को बंद किए गए थे । उनका परिचालन को फिर से शुरू किया जा सकता है।

Indian Railway : लंबी दूरी वाले ट्रेनों को कर दिए गए थे रद

आप लोगों को बता दें कि हाजीपुर जोन के मुख्य संपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताएं कि दिसंबर माह से ही रेलवे ने कोहरे और शीतलहर को देखते हुए लंबी दूरी की कई ट्रेनों को रद्द कर दिए गए थे। जिससे जसीडीह पटना मुख्य मार्ग पर चलने वाले कई ट्रेनें शामिल थे । ऐसे में 3 महीने से उन दोनों का परिचालन पूरी तरह से बंद थे ।लेकिन अब उसकी अवधि समाप्त हो रहे हैं और जल्दी उन ट्रेनों को परिचालन को दोबारा शुरू किए जाने हैं । ऐसे में फरवरी माह के आखिरी सप्ताह में उन ट्रेनों के परिचालन को दोबारा शुरू किया जा सकते हैं।

Indian Railway : इस तारीख से चलेंगे यह ट्रेन

आपको बता दे की रेलवे आगामी 29 फरवरी से ट्रेनों के परिचालन को दोबारा शुरू करने जा रहे हैं। जिन ट्रेनों को रद्द किए गए थे। वह ट्रेन अब चलेंगे ऐसे में किऊल पटना मुख्य मार्ग पर चलने वाले 14003 मालदा टाउन नई दिल्ली एक्सप्रेस और 14004 नई दिल्ली मालदा टाउन एक्सप्रेस को चलाए जाएंगे।

आपको बता दें कि इसे लेकर तैयारी किया जा रहे हैं। हालांकि रेलवे ने कई ट्रेनों को 3 मार्च या 7 मार्च तक भी रद्द कर दिए थे। ऐसे में मार्च महीने के पहले सप्ताह में भी कई ट्रेनों को दोबारा शुरू किए जाएंगे।

येभी ढ़ें >>>> Metro Station : बिहार में पटना के बाद इस जिला में भी बनेगा मेट्रो स्टेशन, यह है जिला का नाम, और पूरा रूट।

Amit Kumar

हलो मैं अमित कुमार, मैं ब्लॉगिंग के इस फील्ड में 2 सालो से कार्यरत हूँ। मैं अभी ग्रेजुएशन पार्ट 3 में हूँ। मैं पढाई के साथ साथ ब्लॉगिंग के फिल्ड में अपना कैरियर बना रहा हूँ। मैं पढाई, नौकरी समाचार, सरकारी योजना तथा मोटर कार, न्यूज़ पॉलिटिक्स पर आर्टिकल लिखना पसंद करता हूँ।

Note (नोट) :- इस ब्लॉग की सभी खबरें Google Search से लीं गयीं ,कृपया खबर (News) का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें. इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है. पाठक ख़बरे के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा.

Leave a Comment